Monday 26 March 2018

रूह की कराह

रूह की कराह
__________
तुम बात करती हो मेरे  
दरवाज़ों मेरी खिड़कियों 
के खड़खड़ाने की जो 
दिख जाती है तुम्हे 
पर ये तो बताओ तुम
इस रूह की कराह तुम्हे 
सुनाई नहीं देती या 
इंतज़ार कर रही हो 
मेरा की कब अपने 
ही वक्ष को मैं अपने 
ही हाथों चीरकर 
नहीं दिखला देता तुम्हे  
तुम बात करती हो मेरे 
दरवाज़ों मेरी खिड़कियों 
के खड़खड़ाने की जो 
सुन जाती है तुम्हे 
पर ये तो बताओ तुम
इस हृदय की पीड़ा 
दिखाई नहीं देती तुम्हे 
या इंतज़ार कर रही हो
उन धड़कनो का जो 
धड़क धड़क कर 
एहसास दिलाती है 
मेरे जीवित होने का 
उनके रुक जाने का 
तुम बात करती हो मेरे  
दरवाज़ों मेरी खिड़कियों 
के खड़खड़ाने की जो 
दिख जाती है तुम्हे 
पर ये तो बताओ तुम
क्या तुम्हे नहीं दिखते 
वो अधूरे स्वप्न जो 
दिन ब दिन बूढ़े हो रहे है 
क्या इन्हे तब चलने 
कहोगी साथ अपने जब 
इनके घुटनो को बदलवाने का 
वक़्त आ जायेगा !

No comments:

प्रेम !!

  ये सच है  कि प्रेम पहले  ह्रदय को छूता है      मगर ये भी उतना  ही सच है कि प्रगाढ़   वो देह को पाकर होता है !