Tuesday 18 September 2018

तुम्हारे साथ जिया वो एक दिन_2

तुम्हारे साथ जिया वो एक दिन_2

तुम्हारे साथ जिया वो एक दिन 
जिस एक पुरे दिन तुम साथ थी 
मेरे उस दिन कि छोटी से छोटी 
एक-एक बात याद है मुझे;

फिर जब महकती उस रात की  
ठण्ड में बादलों ने भी निभाई थी 
अपनी शानदार भूमिका;

बादलों ने खुद को थोड़ा सा  
निचोड़ कर अपनी कुछ बूँदें 
टपकाई तब हवा के झोंके ने 
भी की जैसे छोटी सी शरारत;

नन्हा सा हवा का झोंका रूककर 
तुम्हारे उलझे हुए बालों से खेलने 
लगा था तब जिस मासूमियत से 
तुमने देखा मुझे था अचानक;

और उस झोंकों को था जोर से झंझोड़ा  
झोंका जैसे ठिठक कर खड़ा हो गया था 
कमरे के एक कोने में जाकर और तुम 
खिलखिलाकर हंस पड़ी थी मुझ पर;

उस एक पुरे दिन जब तुम साथ थी मेरे  
उस दिन कि छोटी से छोटी एक-एक 
बात आज भी उसी तरह याद है मुझे!
क्रमशः जारी 

No comments:

प्रेम !!

  ये सच है  कि प्रेम पहले  ह्रदय को छूता है      मगर ये भी उतना  ही सच है कि प्रगाढ़   वो देह को पाकर होता है !