Wednesday 29 May 2019

इश्क़ और मोहब्बत !


तेरे साथ चलती हूँ तो जहान साथ आता है ,
जब तुझ से दूर रहती हूँ तो जहान खाने को दौड़ता है ;  

मेरे दर्द के हवाले से कितना बा-ख़बर है वो ,
मेरे बिन बहाए ही वो मेरी आँखों के आँसू चुन लेता है ; 

तीख़ी धूप ही तो मिलती है ज़र्द ज़र्द मौसम में ;
कल किसने कहा की तीख़ी धूप में मोहब्बत निखर जाती है ; 

तू ही बता ख़ाक-ए-दिल तुझे ले कर अब कहाँ कहाँ जाऊँ ,
हूँ तो मैं ज़मीं की मगर दिल आसमान पर आता क्यों है ;

मैं हिज्र के सातों समुंदर को पार कर के आई हूँ ,
गर अब भी तू ना मिला तो मरने का ख्याल आता है ; 

जब अदा-ए-वहशत के मिज़ाज़ पर मैं चलती हूँ ; 
तो गुलों से भरा सारा गुलिस्ताँ मुझ से रूठ जाता है ,  

नज़्म में मेरी जब भी ये जहान उसको देखता है ,
इश्क़ और मोहब्बत से चिढ़ने वाला ये जहान जल-भून जाता है !

No comments:

प्रेम !!

  ये सच है  कि प्रेम पहले  ह्रदय को छूता है      मगर ये भी उतना  ही सच है कि प्रगाढ़   वो देह को पाकर होता है !