Friday 14 February 2020

हैप्पी वैलेंटाइन डे !


हैप्पी वैलेंटाइन डे !

आज मैं तुम से ये कहता हूँ  
तुम अपने राम की श्री बनो
तुम मेरे प्रेम की पर्याय बनो 
तुम मेरी आयु की रेखा बनो 
आज मैं तुम से ये कहता हूँ
तुम मेरे सांसो की सुगंध बनो  
तुम मेरी छवि की कान्ति बनो 
तुम मेरे जीवन का अर्थ बनो 
तुम मेरे भावो की अभिव्यक्ति बनो 
तुम मेरे अस्तित्व की रक्षिणी बनो 
आज मैं तुम से ये कहता हूँ
तुम मेरे काव्य की मधुर ध्वनि बनो 
तुम मेरे स्वप्नों की मल्लिका बनो
तुम मेरे अक्षरों की सियाही बनो 
तुम मेरे हृदय की अभिलाषा बनो
आज मैं तुम से ये कहता हूँ
तुम मेरे जीवन की विभूति बनो 
तुम मेरे पौरुष का ओज बनो 
तुम मेरे ओष्ठ की अबूझ प्यास बनो  
तुम मेरे अजिरा की तुलसी बनो
आज मैं तुम से ये कहता हूँ
तुम मेरे नैनों की ज्योत्स्ना बनो 
तुम मेरी अर्जित अकूत सम्पदा बनो 
तुम अपने राम की श्री बनो !

No comments:

प्रेम !!

  ये सच है  कि प्रेम पहले  ह्रदय को छूता है      मगर ये भी उतना  ही सच है कि प्रगाढ़   वो देह को पाकर होता है !